पिछले साल जबसे फिल्म 'आदिपुरुष' की घोषणा हुई है तभी से यह लगातार चर्चा में बनी हुई है। ओम राउत के डायरेक्शन में बन रही यह फिल्म रामायण की कहानी पर आधारित है जिसमें सुपरस्टार प्रभास भगवान राम और सैफ अली खान लंकेश रावण की भूमिका में नजर आएंगे। जहां तक सीता के रोल की बात है तो अभी तक इस किरदार के लिए दीपिका पादुकोण, कृति सैनन और कीर्ति सुरेश के नाम सामने आए हैं। हालांकि अभी तक किसी एक का नाम कन्फर्म नहीं किया गया है। अब इस फिल्म का मोशन कैप्चर लिया गया है।


'बॉलिवुड हंगामा' की एक रिपोर्ट 19 जनवरी 2021 को फिल्म की शूटिंग शुरू किए जाने की घोषणा हो चुकी है। फिल्म के प्रड्यूसर भूषण कुमार ने बताया है कि इस फिल्म में फिल्म मेकिंग की ऐसी तकनीकों का इस्तेमाल किया जाना है जो सामान्य तौर पर इंटरनैशनल सिनेमा में इस्तेमाल की जाती हैं। उन्होंने कहा कि अब हम पहली बार इन तकनीकों का प्रयोग भारतीय सिनेमा में करने की कोशिश कर रहे हैं।

'आदिपुरुष' का मुहूर्त 2 फरवरी को 2021 को होना है। फिल्म में वीएफएक्स का भारी-भरकम इस्तेमाल किया जाएगा। कहा जा रहा है कि ऑडियंस ने किसी इंडियन फिल्म में ऐसा वीएफएक्स नहीं देखा होगा। अभी फिल्म की शूटिंग बंद स्टूडियों में होगी ताकि वास्तविक शूटिंग से पहले पूरी प्रैक्टिस की जा सके।

प्रभास की बात करें तो वह अभी 'केजीएफ' के डायरेक्टर प्रशांत नील के साथ अपनी अगली फिल्म 'सलार' की शूटिंग शुरू कर दी है। इस फिल्म की शूटिंग को खत्म करने के बाद ही वह 'आदिपुरुष' की शूटिंग करेंगे। जहां तक सैफ अली खान की बात है तो वह अभी अपनी अगली फिल्म 'भूत पुलिस' की शूटिंग कर रहे हैं। 'आदिपुरुष' से पहले सैफ भी अपनी फिल्म की शूटिंग पूरी कर लेंगे। भूषण कुमार ने बताया है कि 'आदिपुरुष' को 11 अगस्त 2022 के दिन रिलीज किया जाएगा।

Source : Agency